Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

हिजाब विवाद: पूर्व CM सिद्धारमैया बोले- मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से रोकने की BJP की साजिश

[ad_1]

कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने हिजाब मामले को लेकर रविवार को कहा कि अगर कोई स्टूडेंट पगड़ी पहन सकता है तो हिजाब क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार को इस मुद्दे (हिजाब विवाद) को सुलझा देना चाहिए था. ड्रेस कोड सत्र की शुरुआत में निर्धारित किया जाना चाहिए था. जनवरी-फरवरी के महीने में ऐसा करना इरादतन है. यह मुस्लिम बच्चियों को शिक्षा से रोकने की बीजेपी की साजिश है.

कर्नाटक के पूर्व सीएम ने कहा, सरकार इस मुद्दे को पहले ही सुलझा सकती थी. अगर कोई छात्र पगड़ी पहन सकता है तो हिजाब क्यों नहीं? लड़कियां इसे लंबे समय से पहन रही हैं, तब तो कोई शांति भंग नहीं हुई. सरकार का लोगों से शांति बनाए रखने को कहना, सिर्फ ड्रामा है. कर्नाटक के पूर्व सीएम का बयान ऐसे समय पर आया है, जब इस मुद्दे को लेकर राज्य और देश की सियासत गर्माई हुई है. 

इससे पहले शनिवार को कर्नाटक के कई हिस्सों में छात्राएं अपने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनकर आईं, लेकिन उन्हें अदालत के आदेश का हवाला देकर प्रवेश नहीं करने दिया गया था. जानकारी के मुताबिक, शिवमोगा जिले के शिरलाकोप्पा में शुक्रवार को प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन करने और हिजाब हटाने से मना करने पर 58 छात्राओं को निलंबित कर दिया गया. वहीं, हिजाब पहनकर प्रवेश नहीं करने पर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन करने के आरोप में तुमकुरु में कम से कम 15 छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

निलंबित की गई छात्राओं को कॉलेज नहीं आने को कहा गया है. शनिवार को भी छात्राएं कॉलेज आईं, हिजाब पहनने के समर्थन में नारे लगाए, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया.

छात्राओं ने कहा था, “हम यहां पहुंचे लेकिन प्राचार्य ने हमसे कहा कि हमें निलंबित कर दिया गया है और हमें कॉलेज आने की जरूरत नहीं है. पुलिस ने भी हमसे कॉलेज नहीं आने को कहा था, फिर भी हम आए. आज किसी ने हमसे बात नहीं की.”

अहमदाबाद बम धमाके का जिक्र, समाजवादी पार्टी पर करारा वार, हरदोई में पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

‘धुआं उड़ाने वाले अब धुआं हो जाएंगे’, अखिलेश यादव बोले- BJP सत्ता में आई तो 200 रुपए लीटर बेचेगी पेट्रोल

[ad_2]

Source link