Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

यूक्रेन से भारत लौटीं शिवानी कुमारी ने बयां की आपबीती, कहा- भारत सरकार मदद नहीं करती तो…

[ad_1]

यूक्रेन में फंसे लखीसराय जिले के वार्ड नंबर 30 कोट एरिया के वेद प्रकाश की 22 वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी सकुशल अपने घर लखीसराय पहुंच गई हैं. छात्रा के अपने घर पहुंचने पर परिजनों के आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े. यूक्रेन के विनीतस्या मेडिकल कॉलेज की फर्स्ट ईयर की छात्रा शिवानी कुमारी विनीतस्या 3 महीने पूर्व मेडिकल की पढ़ाई करने गई थी.

इस संबंध में शिवानी ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद हॉस्टल के बेसमेंट के अंदर ही वो रह रही थीं. 26 फरवरी को विनीतस्या हॉस्टल से हॉस्टल के कर्मचारी और रोमानिया के बॉर्डर के समीप ले गए. वहां से 14 किलोमीटर चलकर रोमानिया के बॉर्डर पर पहुंचे जिसके बाद उन्हें रोमानिया बुखारेस्ट एयरपोर्ट के समीप एक शेल्टर में रखा गया. जिसके बाद 1 मार्च की रात फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना की गई. 

भारत सरकार मदद नहीं करती तो…

2 मार्च को 12 बजे दिन में वो दिल्ली पहुंची जहां से फिर वह पटना आईं जिसके बाद उन्हें लखीसराय तक पहुंचा दिया गया. अब उनके परिवार में खुशी का माहौल है. शिवानी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अगर भारत सरकार उनकी मदद नहीं करती तो शायद उनका घर लौटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता.

यह भी पढ़ें.

Russia-Ukraine War: ‘भोजन बचाएं, बर्फ पिघालकर पानी बनाएं, तख्ती पर लिखें ये शब्द’, सरकार ने खारकीव में फंसे भारतीयों से कहा
Watch: रूसी बमबारी के बाद यूक्रेन के न्यूक्लियर पावर प्लांट में लगी आग, बाइडेन ने की राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात, आग बुझाने की कोशिशें जारी

[ad_2]

Source link