Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर राहुल गांधी बोले – स्ट्रैटेजिक प्लान की जरूरत

[ad_1]

यूक्रेन में रूस की बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई. खारकीव शहर में ये भारतीय छात्र उस जगह पर मौजूद था, जहां अचानक रूस की तरफ से दागी गई एक मिसाइल गिरी. जिसमें नवीन नाम के इस छात्र की मौत हो गई. इसकी जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई. अब इसे लेकर विपक्षी नेताओं की तरफ से बयान सामने आए हैं. 

राहुल गांधी ने कहा – हर मिनट है कीमतीकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर ट्वीट करते हुए कहा कि, “यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की जानकारी मिली. उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं फिर से कहता हूं कि भारत सरकार को छात्रों की वापसी के लिए एक स्ट्रैटेजिक प्लान की जरूरत है. हर मिनट कीमती है.”

Received the tragic news of an Indian student Naveen losing his life in Ukraine.

My heartfelt condolences to his family and friends.

I reiterate, GOI needs a strategic plan for safe evacuation.

Every minute is precious.


— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 1, 2022

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी छात्रों की वापसी को लेकर आवाज उठा चुके हैं. इससे पहले उन्होंने यूक्रेन में फंसे छात्रों का एक वीडियो ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि भारत सरकार छात्रों की कोई मदद नहीं कर रही है. जबकि यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें – Russia Ukraine Conflict: ‘आज ही छोड़ दें कीव’, रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारतीय दूतावास का अपने नागरिकों को बड़ा अलर्ट

केजरीवाल और सीएम बोम्मई ने भी किया ट्वीट राहुल गांधी के अलावा आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी भारतीय छात्र की मौत को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, ये खबर सुनकर काफी दुखी हूं. उनके परिवार के लिए प्रार्थनाएं. बाकी सभी भारतीय छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं और उम्मीद है कि जल्द वो सभी अपने घर लौटेंगे. ये भी उम्मीद है कि तनाव की स्थिति जल्द ही खत्म होगी. 

रूसी हमले में मारा गया छात्र नवीन कर्नाटक से था. इसीलिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी ट्वीट कर छात्र की मौत पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि, कर्नाटक के छात्र नवीन की मौत पर काफी दुखी हूं. उनके परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदना है. हम लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं और छात्र के पार्थिव शरीर को भारत लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. 

Shocked on death of Naveen Gyanagoudar, student from Karnataka, in bomb shelling in Ukraine. My deep condolences to the family. May his soul rest in peace.

We are constantly in touch with MEA and will make all efforts to bring back his mortal remains.


— Basavaraj S Bommai (@BSBommai) March 1, 2022

बता दें कि विदेश मंत्रालय की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया था कि, यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र की गोलाबारी में मौत हो गई है. जिसके बाद उनके परिवार के साथ मंत्रालय लगातार संपर्क में है. उन्होंने बताया था कि विदेश सचिव ने रूस और यूक्रेन के दूतावास से बातचीत की है और कहा है कि खारकीव से भारतीयों को निकालने के लिए सेफ पैसेज दिया जाए. 

ये भी पढ़ें – Russia-Ukraine War: जिनेवा में भाषण दे रहे थे रूस के विदेश मंत्री, वॉकआउट कर गए फ्रांस, ब्रिटेन और यूक्रेन समेत कई देशों के राजनयिक

[ad_2]

Source link