Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंची उड़ान, राजस्थान की कैबिनेट मंत्री ने किया स्वागत

[ad_1]

रूस के साथ युद्ध की मार झेल रहे संकटग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों को ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट बुडापेस्ट, हंगरी से दिल्ली लेकर पहुंची. इस फ्लाइट में 200 से ज़्यादा स्टूडेंट्स भारत लौटे हैं, जिसमें राजस्थान के कुल 41 बच्चे दिल्ली पहुंचे. सभी स्टूडेंट्स को राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश खुद लेने पहुंचीं. उन्होंने सभी बच्चो का स्वागत किया और कहा, “मैं इन बच्चों को एक मां और एक गार्जियन के रूप में लेने पहुंची हूं.”

नई दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्थान सरकार की तरफ से 24 घंटे की हेल्प डेस्क स्थापित की गई है  ताकि राजस्थान के स्टूडेंट्स उस डेस्क की मदद से अपने घर पहुंच सकें. राजस्थान सरकार की तरफ से स्टूडेंट्स की  सुविधा अनुसार राज्य के खर्चे पर उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्थाएं की जा रही हैं. सोमवार को एयरपोर्ट पहुंचने वाले राजस्थान के इन बच्चों का राजस्थान की कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश और राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त एवं इस मिशन के राजस्थान से नोडल अधिकारी धीरज श्रीवास्तव ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया. इस अवसर पर श्रीमती भूपेश ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशन में हम लगातार राजस्थान के विद्यार्थियों की सुरक्षित वापसी के हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि आज दिल्ली पहुंचे इन 41 बच्चों में डूंगरपुर, झुंझुनू ,उदयपुर, बांसवाड़ा, चूरू, राजसमंद और सीकर के बच्चे शामिल हैं. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाते हुए, दिल्ली, जयपुर और मुंबई एयरपोर्ट से अब तक कुल 136 राजस्थानी विद्यार्थीयों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाया जा चुका है.

यह भी पढ़ेंः रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारतीयों को राहत, बिना वीजा पार कर सकेंगे पोलैंड बॉर्डर, वतन वापसी के लिए होंगी स्पेशल फ्लाइट्स

Russia Ukraine War: अमेरिका ने बेलारूस में बंद किया दूतावास, अपने राजयनिकों को रूस छोड़ने के दिए निर्देश

[ad_2]

Source link