Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

मध्य प्रदेश: कटनी में टनल की दीवार धंसने से 9 मजदूर मलबे में दबे, तीन को बाहर निकाला गया

[ad_1]

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बनायी जा रही टनल की दीवार के धंसने से नौ मजदूर दब गए जिसमें से 3 को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं, 6 मजदूरों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए कहा है कि मजदूरों को सकुशल बचाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है. सीएम ऑफिस पूरी नजर रखें हुए हैं.

दरअसल, कटनी जिले के स्लीमनाबाद में नर्मदा दायी तट नहर के लिए टनल का कार्य चल रहा था कि टनल की दीवार के अचानक धंसने से नौ मजदूर दब गए. हादसे की सूचना मिलने के बाद कटनी जिले के कलेक्टर एसपी सहित पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया है. जिसके बाद से लगातार बचाव व राहत कार्य जारी है. इसी बीच जबलपुर से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

कटनी जिले के स्लीमनाबाद में नहर के निर्माण कार्य के दौरान श्रमिकों के दबने के समाचार से दु:ख हुआ।

यह राहत की बात है कि 9 में से 3 श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। https://t.co/ICfmjW2zU0


— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) February 12, 2022

भोपाल से भी एनडीआरएफ की टीम रवाना हुई है. जानकारी के मुताबिक, नौ में से तीन मजदूरों को सकुशल बचा लिया गया है. बाकी के छह मजदूरों को निकालने राहत और बचाव कार्य जारी है. कटनी के कलेक्टर प्रियंक मिश्रा का कहना है कि मजदूरों को सकुशल निकालने के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय भी नजर रखा हुआ है. जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज जबलपुर तक के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है जिससे मजदूरों को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके. 

यह भी पढ़ें.

IPL Auction 2022: राजस्थान ने 7.75 करोड़ में देवदत्त पडिकल को खरीदा, 8.50 करोड़ में बिके हेटमायर, स्टीव स्मिथ और सुरेश रैना रहे अनसोल्ड

IPL Auction 2022: पंजाब किंग्स ने कगीसो रबाडा को 9.25 करोड़ में खरीदा, कोलकाता ने पैट कमिंस को दिए इतने करोड़

[ad_2]

Source link