Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

पिछले 6 साल से चीनी सेना की गिरफ्त में है अरुणाचल प्रदेश का शख्स, सांसद ने उठाई आवाज

[ad_1]

Chinese PLA Arunachal: अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी सांसद तापिर गाओ ने संसद में सरकार से अपील करते हुए प्रदेश के एक शख्स को चीनी सेना की गिरफ्त से रिहा करने की मांग की. बीजेपी सांसद ने सरकार को बताया कि, कैसे 2015 में चीनी सेना ने शिकार पर गए तापोर पुलोम को उठा लिया और अब तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है. 

बीजेपी सांसद ने संसद में उठाया मुद्दा, परिवार के लिए मांगी मदद

सांसद तापिर गाओ ने संसद में कहा कि, ये अरुणाचल प्रदेश के एक परिवार की बहुत दुखद कहानी है. 2015 सितंबर में तापोर पुलोम और उसका दोस्त शिकार करने गए थे, जहां से चीनी सेना पीएलए तापोर पुलोम को उसके साथी के सामने उठाकर ले गई. वो परिवार अब सेना और भारत सरकार से गुहार लगा रहा है. जैसे मोदी साहब ने 6 बच्चों को दो साल में पीएलए के हाथों से रिहा करवाया, मैं सरकार से गुजारिश करता हूं कि 2015 में जिसे पीएलए लेकर गई, सभी एजेंसियों की मदद से अरुणाचल के उस नागरिक को भी वापस लाया जाए. 

बता दें कि इस मामले को लेकर सांसद तापिर गाओ ने ट्वीट भी किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे परिवार की मदद करने के लिए संसद में उन्होंने ये बात उठाई. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द परिवार को कोई मदद मिलेगी और तापोर पुलोम को वापस लाया जाएगा. 

चीनी सेना लगातार करती है हरकत

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब चीनी सेना की ऐसी करतूत के बारे में सुनने को मिला हो. बॉर्डर के पास बने कई गावों से जब कोई सीमा के पास जाता है तो चीनी सैनिक उन्हें पकड़ लेते हैं. पिछले कुछ सालों में ऐसे कई युवकों को पीएलए ने पकड़ा. हालांकि भारतीय सेना और सरकार के कहने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. छोड़े गए लोग चीनी सेना की क्रूरता की कहानी भी बताते हैं. 

ये भी पढ़ें –  UP Election 2022: पहले चरण में दिखा लोगों में उत्साह, इस ज़िले में हुई बंपर वोटिंग, रहा सबसे आगे

UP Election 2022: पहले फेज की वोटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया ये दावा, जानिए अखिलेश को क्यों कहा नया किसान

[ad_2]

Source link