Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

परीक्षा पे चर्चा: कल पांचवीं बार छात्रों से मुखातिब होंगे पीएम मोदी

[ad_1]

Pariksha Pe Charcha 2022: बोर्ड की परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक बार फिर ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के सिलसिले में बच्चों से मुखातिब होंगे. पीएम मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 9वीं से 12वीं तक के करीब एक हजार बच्चों को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे. कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. इस साल परीक्षा पर चर्चा का 5वां संस्करण है.

बच्चों के साथ उनके अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल यह कार्यक्रम ऑनलाइन तरीके से हुआ था. कोरोना महामारी के बाद इस साल पहले की तरह बोर्ड परीक्षा आयोजित की जा रही है.’परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव से बचने, समय प्रबंधन के अलावा जीवन में सफलता के गुर बताते हैं. 

2018 में इसकी शुरूआत की गई थी

संवाद के दौरान बच्चे अपने सवाल सीधे प्रधानमंत्री से पूछते हैं. 2018 में इसकी शुरूआत की गई थी. तब से स्कूल के बच्चों खास तौर पर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों को इसका खास इंतजार रहता है. शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली और आसपास के इलाकों से स्कूल के छात्रों के बीच पीएम मोदी मौजूद होंगे. हमेशा की तरह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सहारे देश भर से बच्चे भी कार्यक्रम में पीएम से जुड़ेंगे.

हाल में ही शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी कि इस साल ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के लिए देश के सभी राजभवनों में खास तैयारी की जा रही है, जहां राज्यपाल के साथ बच्चे इसमें जुड़ेंगे. इसके साथ ही आईआईटी, आईआईएम जैसे केंद्र सरकार के संस्थानों में भी कार्यक्रम दिखाया जाएगा. विदेशों में भारतीय दूतावासों में भी इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

इमरान खान हटे तो शहबाज बन सकते हैं पाकिस्तान के पीएम, जानिए उनके बारे में सबकुछ

पाकिस्तान में अब तक किसी भी PM ने कार्यकाल नहीं किया है पूरा, क्या इमरान खान भी लिस्ट में होंगे शामिल?

[ad_2]

Source link