Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान पर सियासी रार, प्रियंका बोलीं- ये प्रदेश के लोगों का अपमान

[ad_1]

UP Election: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ‘यूपी टाइप’ बयान को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है. पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस इसे मुद्दा बनाने में जुट गई है. कांग्रेस ने अब वित्त मंत्री के इस बयान को लेकर उन पर हमला करना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट पर वित्त मंत्री पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान बताते हुए कहा कि यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, निर्मला जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या ज़रूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है. हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है.  

..@nsitharaman जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यू पी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या ज़रूरत थी?

समझ लीजिए, यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है। हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है। #यूपी_मेरा_अभिमान


— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) February 1, 2022

वहीं यूपी कांग्रेस के ट्वीट हैंडल से भी वित्त मंत्री पर हमला बोला गया. ट्वीट में यूपी कांग्रेस ने लिखा, निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है. यूपी की जनता इस अपमान का बदला अवश्य लेगी.

निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है।

यूपी की जनता इस अपमान का बदला अवश्य लेगी। #यूपी_मेरा_अभिमान pic.twitter.com/em4pfX0tP1


— UP Congress (@INCUttarPradesh) February 1, 2022

क्या है मामला

दरअसल बजट पेश होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मोदी सरकार का बजट शून्य जैसा है. इसमें युवाओं, मिडिल क्लास, गरीबों और एमएसएमई सेक्टर के लिए कुछ नहीं है. जब राहुल के इस बयान को लेकर निर्मला सीतारमण से पूछा गया तो उन्होंने वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी से जवाब देने को कहा. पंकज चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को बजट समझ में ही नहीं आया है. सभी सेक्टर्स के लिए बजट में घोषणाएं की गई हैं. 

चौधरी की बात को आगे बढ़ाते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, चौधरी ने टिपिकल यूपी टाइप जवाब दिया है. मुझे लगता है यूपी से भागने वाले सांसद (राहुल गांधी) के लिए इतना काफी है. राहुल ने जिन-जिन कैटिगरी के लिए बोला है, उन सबके लिए बजट में कुछ न कुछ है.



[ad_2]

Source link