Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- पहले से गंभीर बीमारी वाले लोगों की हो रही कोरोना से मौत

[ad_1]

Covid-19 in Delhi: दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. वहीं कई कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो रही है. दिल्ली में बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से 40 लोगों की जान गई है और मौत का ये आंकड़ा रोज़ाना बढ़ते ही जा रहे हैं. पिछले 4 दिनों में ही कोरोना की वजह से दिल्ली में 97 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि राजधानी में बढ़ते मामले को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है.

तेजी से बढ़ते मौत के आंकड़ों पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन मौतों की हमने जांच की है. ज्यादातर उन लोगों की मौत हो रही है जो पहले से किसी ना किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं यानी कोमार्बिड वाले लोगों की ही मौत हो रही है, कुछ दिन पहले 24 साल के एक लड़के ने सुसाइड किया था. बाद में जब उसकी कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई तो वो पॉजिटिव निकला, ऐसे में कुछ मामले ऐसे भी सामने आ रहे हैं जिनकी मौत किसी और वजह से होती है लेकिन अगर इस दौरान उसे कोरोना भी हुआ है तो उसे कोरोना के मौत के आंकड़ों में जोड़ लिया जाता है.

बढ़ते मामले किस तरफ कर रहे हैं इशारा 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 27561 नए कोरोना मामले सामने आये थे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि आज भी 27500 के आसपास मामले सामने आ सकते है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के मामले जो बढ़ रहे हैं उसे देखकर घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि टेस्ट ज्यादा हो रहे हैं इसलिये केस भी ज्यादा सामने आ रहे हैं. पिछले 4-5 दिनों से अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या एक समान बनी हुई है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. इससे समझा जा सकता है कि अभी स्थिति ठीक है और अब मामले कम आएंगे. इसे ऐसे भी समझ सकते हैं कि पीक के आसपास हम हैं और 3-4 दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रही तो उम्मीद है कि कोरोना मामलों में अब आगे ढलान देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Prayagraj: Magh Mela में मकर संक्रांति से पहले कोरोना विस्फोट, सुरक्षा में लगे 36 जवानों के साथ 38 नए केस, आज HC में होगी सुनवाई

होम आइसोलेशन मरीजों के लिए ऑनलाइन योगा क्लास 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उनके लिए ऑनलाइन योगा क्लास शुरू की गयी है. इससे उन्हें काफी फायदा मिलेगा. खासतौर पर वो लोग मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहेंगे. योगा इन मरीजों को रिकवर करने और उनकी इम्यूनिटी बढ़ाने में भी हेल्प करेगा. सीएम अरविंद केजरीवाल के पंजाब में रहने के दिल्ली कांग्रेस के आरोपों पर पूछे गए सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कांग्रेस का कहना काम है. कांग्रेस के नेता कुछ न कुछ कहते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Corona Crisis: चुनावी राज्यों में कोरोना का कहर, UP में एक्टिव मरीजों की संख्या में 14 गुना का उछाल, पंजाब में 9 गुना बढ़े मामले

[ad_2]

Source link