Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

क्या हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजेगी AAP? भगवंत मान ने लिया है ये बड़ा फैसला

[ad_1]

जाने माने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा भेजने की तैयारी में है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनावी अभियान के दौरान जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का एलान किया था. सूत्रों के मुताबिक, भगवंत मान हरभजन सिंह को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी कमान दे सकते हैं.

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने 10 मार्च को पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद ट्वीट कर भगवंत मान को जीत की बधाई दी थी. उन्होंने भगवंत मान की मां को गले लगाते हुए तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकरकलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे, क्या तस्वीर है. यह माता जी के लिए गर्व का क्षण है.”

Congratulations to @AamAadmiParty and My friend #BhagwantMann on Becoming our New Chief minister .. great to hear that he will be taking oath as the new CM in Bhagat Singh’s village Khatkarkalan, 🙏 what a picture…this is a proud moment for Mata ji 🙏🙏 pic.twitter.com/k46DNr6Pjz


— Harbhajan Turbanator (@harbhajan_singh) March 10, 2022

बता दें कि पंजाब से चुने गए राज्यसभा के पांच सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त होने वाला है. इन सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने तिथि की घोषणा कर दी है. पंजाब में नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 मार्च है और जांच पड़ताल 22 मार्च को की जाएगी. नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 मार्च तय की गई है. मतदान 31 मार्च को पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक होगा और मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे की जाएगी.

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल कर राज्य में पहली बार सरकार बनाई है. आप को कुल 117 सीटों में 92 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस के खाते में 18 सीटें गई है. अकाली दल ने तीन, बीजेपी ने दो, बीएसपी और निर्दलीय ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है. पंजाब की सभी पांच राज्यसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी कब्जा जमा सकती है.

तीन तलाक, हिजाब और यूपी चुनाव… हर मुद्दे पर बोले ओवैसी, कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर कहा- जांच कमेटी बनाए सरकार



[ad_2]

Source link