Rastrawani News
ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- ये बजट किसानों को विकास के रास्ते पर ले जाने वाला है

[ad_1]

Jan Man Dhan e-Conclave: संसद में आम बजट पेश होने के बाद एबीपी न्यूज ने आज जन मन धन e-कॉनकलेव का आयोजन किया है. इस खास कार्यक्रम में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि तलन अच्छा हुआ पहले से आयात की निर्भरता कम हुआ लेकिन अभी भी हम आयात पर निर्भर हैं. खाद्य तेल की कीमत कम करने का काम सरकार कर रही है.

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि सरसों के तेल में मिलावट कम हुई है. सरसों का तेल है तो महंगा तो होगा ही. पहले जो सरसों का तेल मिलावट के साथ मिलता था वो हमने रोका है. अब सरसों का तेल जहां भी मिलेगा वो प्योर मिलेगा. प्योर चाहिए तो थोड़ा महंगा मिलेगा. 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इस बजट से किसानों को राहत मिलेगी. किसानों को विकास के रास्ते पर ले जाने वाला बजट है. कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ है. इस बार खाद और बीज की कोई कमी नहीं आएगी. ऑर्गेनिक किसानी को बढ़ावा दिया जा रहा है. 

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पराली जलाना किसान के लिए सुविधाजनक हो सकता है लेकिन फायदेमंद नहीं है. किसान अपनी सुविधा देखकर पराली जलाने का फैसला करता है. पराली का प्रबंधन करने के लिए केंद्र राज्य सरकारों के आर्थिक मदद की है जिससे पराली जलाने की घटनायें कम हुई हैं. पराली जलाना सुविधाजनक हो सकता है लेकिन फ़ायदेमंद नहीं है.

ये भी पढ़ें-UP Election: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली गई सीट, अभिषेक मिश्रा को सरोजिनी नगर सीट से मिला टिकट

PM Modi on Budget 2022: पीएम मोदी बोले- सस्ता और तेज इंटरनेट भारत की पहचान बना, 5जी से रोजगार के नए मौके आएंगे

 

 

[ad_2]

Source link